10.1 C
London
Thursday, March 23, 2023

कुएं में दबे मजदूर की हुई मौत:6 घंटे की मेहनत के बाद क्रेन की मदद से निकाला शव, 30 फीट से ज्यादा गहरा था कुआं कुंए की ईंटों को निकालते वक़्त अचानक मिट्टी धंसने की वजह से हुआ हादसा

- Advertisement -
- Advertisement -

Hanumangarh Dhani Berwal News :

हरियाणा के सीमा के समीप और हनुमानगढ़ जिले के गोगामेड़ी थाना क्षेत्र की सरदारगड़िया पंचायत के ढाणी बेरवाल में अचानक एक अप्रिय घटना घटित हो गई । गाँव में खेत में बने हुए कुंए की ईंटों को निकालते वक़्त अचानक मिट्टी धंसने की वजह से मिट्टी में दब गया। जिसके बाद सूचना मिलने पर वहां आसपास के लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई।

कुएं में चल रहा था निर्माण कार्य

गुरुवार को पंचायत सरदारगढिया के गांव ढाणी बेरवाल में गुरुवार को एक खेत में कुएं का निर्माण कार्य चल रहा था। इसी दौरान कुआं धसने से महेन्द्र मीणा (55)  पुत्र चिमना राम दब गया। इसके बाद वहां भीड़ जमा हो गई  सूचना मिलने पर सैकड़ों ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर महेंद्र को निकालने का प्रयास शुरू किया। ग्रामीणों द्वारा ट्रैक्टरों, जेसीबी मशीन की सहायता ली गई।

जानकारी मिलने पर एसडीएम शकुन्तला चौधरी, तहसीलदार जय कौशिक, गोगामेड़ी थाना प्रभारी अजय कुमार, रेवेन्यू इंस्पेक्टर विनोद गोदारा पहुंचे। इस दौरान पूर्व सरपंच अजीत सिंह बेनीवाल, राजेश पुनियां भी ग्रामीणों के साथ महेंद्र को बचाने का प्रयास करते रहे। करीब 6 घंटे बाद महेन्द्र मीणा का शव मिला। महेन्द्र मीणा की कुएं में दम घुटने से मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार महेन्द्र को बचाने का पुरा प्रयास किया गया। बता दें सूचना मिलते ही तहसील कार्यालय से एक जेसीबी, नगरपालिका की एक जेसीबी व सरपंच कोशल्या बेनीवाल ने भी एक जेसीबी की व्यवस्था करवाई। वहीं पर ग्रामीणों ने अपने-अपने स्तर पर ट्रैक्टरों के अलावा हाथों से फावड़ों से कार्य करते हुए महेन्द्र मीणा को निकालने में लगे रहे। गोगामेड़ी पुलिस ने भादरा राजकीय अस्पताल में मृतक का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया है। पूर्व सरपंच अजीत बेनीवाल ने बताया की मृतक महेंद्र मीणा के 4 लड़की व 2 लड़के हैं। परिवार को ग्राम पंचायत के सहयोग से आर्थिक सहायता दिलाने का प्रयास करेंगे।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here