5.7 C
London
Monday, March 27, 2023

गांव ने 4 साल से नहीं भरा बिजली का बिल:8 थानों की पुलिस लेकर पहुंचा विभाग, 56 लाख वसूले और 720 कनेक्शन काटे l गांव में कुल 1158 बिजली कनेक्शन हैं। मामला हनुमानगढ़ के नेठराना गांव का है।

- Advertisement -
- Advertisement -

विद्युत विभाग गोगामेड़ी द्वारा गांव नेठराना में करोड़ों रुपए के बकाया बिजली बिलों को लेकर विधुत विभाग ने करीब 1100 घरेलू कनेक्शन काटे। गांव वाले 4 साल से बिजली का बिल नहीं भर रहे थे और न ही विभाग को कनेक्शन काटने दे रहे थे। इस पर शनिवार को विभाग 8 थानों के पुलिस जाप्ते, SDM, तहसीलदार और अन्य अधिकारियों के साथ गांव में पहुंचा और कार्रवाई शुरू की। विभाग की टीम ने बकाया बिल के 56 लाख रुपए वसूल किए और बकाया नहीं चुकाने पर 720 कनेक्शन काट दिए। गांव में कुल 1158 बिजली कनेक्शन हैं। मामला हनुमानगढ़ के नेठराना गांव का है। गांव नेठराना में बिजली बिलों की वसूली के लिए विधुत विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया गया इस दौरान भारी संख्या में पुलिस जाब्ता मौजूद रहा।

विद्युत विभाग गोगामेड़ी द्वारा गांव नेठराना में करोड़ों रुपए के बकाया बिजली बिलों को लेकर शनिवार से पुलिस जाब्ते के साथ विशेष अभियान चलाया गया आपको बता दें कि नेठराना गांव के ग्रामीण दो तीन सालों मीटरों में गड़बड़ी व स्थायी शुल्क से काफी परेशान थे। इस दौरान ग्रामीणों ने भादरा विधायक बलवान पूनिया व विभाग के उच्च अधिकारियों से इस समस्या से अवगत भी कराया मगर विधायक बलवान पूनिया के ब्यान कि बिल तो भरना ही पड़ेगा इस बात से ग्रामीणों ने आंदोलन शुरू कर दिया ।

गुरुवार को गोगामेड़ी थाने में नेठराना में चल रहे बकाया बिजली बिलों के भुगतान को लेकर बैठक हुई।

जिसमें निर्णय लिया गया कि गांव नेठराना में बिजली बिलों की वसूली के लिए विधुत विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया जाएगा। बैठक में तय हुआ कि शनिवार को कर्मचारी और अधिकारी पुलिस जाब्ते के साथ नेठराना जाकर बकाया बिलों की वसूली करेंगे। बकाया बिल जमा नहीं कराने पर बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे।

शनिवार को विभाग ने पुलिस जाब्ता के साथ कार्रवाई शुरू भी कर दी इस दौरान करीब 1100 घरेलू कनेक्शन काटे गए। इस दौरान

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश चंद जांगिड़, डीएसपी सुनील झाझड़िया, थानाधिकारी अजयसिंह, एसडीएम शकुंतला चौधरी, अधीक्षण अभियंता मांगेराम बिश्नोई, अधिशासी अभियंता बीएन के गुप्ता, सहायक अभियंता ईश्वर सिंह शामिल मौजूद थे।

इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि गांव के लोगों के साथ बदसलूकी हुई है आगामी चुनाव में विधायक को ये नतीजा भुगतना पड़ेगा।

विभाग ने शाम 7 बजे तक बकाया बिलों के 56 लाख से ज्यादा वसूल कर लिए और बिल जमा नहीं कराने पर 720 से ज्यादा कनेक्शन काट दिए। गांव में कुल 1158 बिजली कनेक्शन हैं। वहीं, भादरा पुलिस ने दो व्यक्तियों को शांतिभंग में गिरफ्तार भी किया है। दरअसल सरचार्ज और अन्य मांगों को लेकर नेठराना गांव के ग्रामीण पिछले कई वर्षों से आंदोलनरत थे, जो बिजली विभाग को न तो बकाया बिल चुका रहे थे और न ही कनेक्शन काटने दे रहे थे।
पुलिस फोर्स देखकर बिल जमा कराने को तैयार
बिजली विभाग की टीम को पुलिस फोर्स के साथ कनेक्शन काटता देख ग्रामीणों ने बकाया राशि भरने की भी हामी भर ली। जोधपुर डिस्कॉम के अधिक्षण अभियंता ने बताया कि शाम 7 बजे तक 720 कनेक्शन काटे जा चुके हैं। वहीं, 268 कनेक्शन के बकाया 56 लाख जमा भी करवाए जा चुके हैं। इस वसूली अभियान में 4 अधिकारियों के नेतृत्व में बिजली विभाग की कई टीम शामिल थी।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here